ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

5 Smartwatch Under 6000 हिंदी में

क्या आप भी ऐसा एक स्मार्टवॉच ढूंढ रहे है जो की देखने में भी काफी अच्छा हो और उसका काम भी काफी अच्छा हो। तो अगर आप एक ऐसा ही स्मार्टवॉच ढूंढ रहे है तो आप इस लेख को अंत तक पड़ते रहिए। क्योंकि आज में आपके लिए लेकर आया हूँ 5 ऐसा स्मार्टवॉच जो की काफी ज्यादा अच्छा है। तो अगर आप जानना चाहते है इसके बारे में तो आप इस लेख को अंत तक पड़ते रहिए।

Also Read - 4 best Gaming Phone under 15000


मैं जो आपको बताने वाला हूँ ये सब बहुत ही कम प्राइस के है। सब 10,000 से कम प्राइस के है। तो इतने कम प्राइस में आपको ये सब काफी अच्छा देखने को मिल रहा है। आप इन सब को अमेज़न से खरीद सकते है। मैंने इन सब का बहुत ही अच्छे से रिव्यु किया है। ये सब में से कुछ स्मार्टवॉच वाटरप्रूफ भी है। सब तो नहीं है लेकिन कुछ है।

ये सब स्मार्टवॉच बहुत ही कम प्राइस के है। 10,000 से कम प्राइस के है। इसीलिए हो सकता है की कभी - कभी ये अच्छे से काम न करे। 10k के प्राइस के नीचे आपको ये सब मिल रहा है ये ही बहुत बड़ी बात है। तो फिर देर किस बात की चलिए शुरू करते है।

(1) Amazfit Bip lite Smartwatch 



तो हमारा पहला नंबर पे आता है अमज़फिट बीप लाइट। ये बहुत ही अच्छा है। सबसे पहले हम इसके बैटरी के बारे में बात करते है। तो आप इस घड़ी को 45 दिनों तक इस्तेमाल कर सकते है। एक बार में चार्ज किये। इसको चार्ज करने में करीब 2.5 घंटे का समय लग जाते है। इसका डिज़ाइन काफी अकर्षक है। इसमे आपको 2.5D कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दे रखा है। ये आपको दिन के सनलाइट में भी में आसानी से देख सकते है। आप पूरा साफ - साफ देख सकते है। ये वाटरप्रूफ है। फुल्ली वाटरप्रूफ तो नहीं है लेकिन आप इसे 30M तक 5 फ़ीट की गहराई पानी में रख सकते है। इसमें आप हर तरह के नोटिफिकेशन को देख सकते है। आपको अपने फ़ोन की जरूरत नहीं। इसका कॉलोर ब्लैक है। इसमें आपको हार्ट रेट सेंसर , स्लीप मॉनिटरिंग , GPS और स्टेप्स काउंट का फीचर्स में देखने को मिल जाता है। तो अभी हम इसके प्राइस के बारे में बात करते है तो आप इसे अमेज़न से 5,499 Rs में खरीद सकते है।


(2) Noise colorfit Pro 



ये भी बहुत ही अच्छा स्मार्टवॉच है। तो इसमें हम सबसे पहले डिस्प्ले के बारे में बात करते है। तो आपको इसमें 240 × 240 का स्क्रीन रेसोलुशन दे रखा है। इसमें भी आपको हार्ट बीट सेंसर दे रखा है। इसका बिल्ट क्वालिटी काफी अच्छा है। इसमें आपको 1.22 इंच का कॉलोरफुल डिस्प्ले दे रखा है। IPS LCD डिस्प्ले आपको इसमें दे रखा है। गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन आपको इसमें दे रखा है। इसमे भी आप हर तरह की नोटिफिकेशन को चेक कर सकते है। ये आपके वाकिंग , रनिंग , स्किप्पिंग , साइकिलिंग हर तरह के चीज़ को देख सकते है। आप इसे अमेज़न से 2,499 Rs में खरीद सकते है ।


(3) Noise Colorfit Pro fitness watch 



ये 2 नंबर के जैसा ही है। ये आपके फिटनेस को ट्रैक करता है। जो - जो नॉइज़ कॉलोर प्रो में है इसमें भी ये सब ही है। इसीलिए मैं आपको इसमे बारे में ज्यादा कुछ नहीं बता रहा हूँ। अभी हम बढ़ते है नेस्ट वाच की तरफ। आप इसे अमेज़न से 2,499 Rs में खरीद सकते है ।


(4) MI Band 4



ये Mi का ब्रांड है। ये भी काफी अच्छा वाच है। वाच नहीं है ये बैंड है। इसमें आपको Amoled display देखने को मिल जाता है। इसके ब्राइटनेस को आप अच्छे से एडजस्ट कर सकते है। इसमें आप म्यूजिक को अच्छे से कंट्रोल कर सकते है। म्यूजिक आपके फ़ोन में बजेगा और आप इसमें सब कुछ कंट्रोल्स कर सकते है। ये वाटरप्रूफ है। इसमें भी आपको हार्ट बीट सेंसर देखने को मिल जाता है। इसमें आप आपके फ़ोन के सब नोटिफिकेशन को देख सकते है। इसको आप बिना चार्ज किये 20 दिन से अधिक चला सकते है। आप इसे अमेज़न से 1,749 Rs में खरीद सकते है ।


(5) Fasttrack Reflex 2.0 



ये भी काफी अच्छा है घड़ी है। इसमें भी आप सब कुछ कर सकते है। इसका कॉलोर ब्लाक है। इसको आप सब आप सब स्मार्टफोन में इस्तेमाल कर सकते है सिवाय समसुंग के कुछ स्मार्टफोन। समसुंग के कुछ स्मार्टफोन में आप इसे use नहीं कर सकते है। इसमें भी आप वहीं कर सकते है जो - जो मैंने आपको पहले में बताया। तो इसीलिए मैं इसके बारे में ज्यादा बात नहीं कर रहा हूँ। आप इसे अमेज़न से 1,695 Rs में खरीद सकते है ।



मुझे उम्मीद है की आपको ये लेख अच्छा लगा होगा। अगर आपको ये अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए और मुझे कॉमेंट करते बताइये की आपको ये लेख कैसे लगा। 

Post a Comment

0 Comments

Search