ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

4 best Gaming Phone under 15000



आज हम बात कर ने वाले है 4 ऐसे गेमिंग स्मार्टफोन के बारे में जो कि काफी अच्छे है गेमिंग के लिए। तो अगर आप ऐसे ही गेमिंग स्मार्टफोन को ढूंढ रहे है तो आप आज सही जगह पर है। आप इन सब को अमेज़न से खरीद सकते है। आज मैं जितना भी स्मार्टफोन के बारे में बताया हूँ व सब 20000 Rs से कम दाम के है। तो ये सब फ़ोन बहुत ही अच्छे है आप इन सब में गेमिंग बहुत अच्छे से कर सकते है। आप इसमें PUB G या फिर फ्री फायर आप इसमे बहुत ही स्मूथली खेल सकते है। तो अगर आप जानना चाहते है तो आप इस लेख को अंत तक पड़ते रहिए।

मैं इन सब को अच्छे से रिव्यु किया हूँ। जो - जो चीज़ महत्वपूर्ण है मैं व सब को बताया हूँ। रिव्यु में तो बहुत कुछ बताया जा सकता है लेकिन जो - जो महत्वपूर्ण है मैं उन सब को ही बताया हूँ। मैं बहुत ही आसान भाषा में रिव्यु किया हूँ। तो आपको समझने में भी आसानी होगी।

ये सब फ़ोन गेमिंग के लिए बहुत ही अच्छे है। इसको गेमिंग के लिए तो नहीं बनाया है लेकिन फिर भी आप इसमें गेमिंग बहुत ही स्मूथली प्ले कर सकते है। ये सब फ़ोन आपको 20000 Rs से कम के है। तो फिर अभी देर किस बात की चलिए शुरू करते है।

(1) Realme 2 Pro


तो सबसे पहले हमारा फ़ोन आता है Realme 2 प्रो। ये फोन गेमिंग के लिए बहुत अच्छा है। तो अभी एक - एक करके इसके फीचर्स के बारे में जानते है। तो सबसे पहले हम इसके स्क्रीन साइज के बारे में बात करते है। तो आपको इसमे 6.3 इंच की डिस्प्ले दे रखी है। कैमरा की अगर हम बात करे तो आपको इसमे 16+2 MP  रियर कैमरा दे रखा है और 16MP का फ्रंट कैमरा दे रखा है जो की काफी अच्छा है। तो अभी हम बात करते है इसमें RAM और ROM की। तो आपको इसमें 6GB रैम और 64 GB इंटरनल स्टोरेज दे रखा है। गेमिंग के लिए बहुत ही अच्छा है। बैटरी आपको इसमें 3500 mAh का दे रखा है। जो कि मेरे हिसाब से थोड़ा कम है। इस फ़ोन में आपको एक फिंगरप्रिंट दे रखा है जो कि काफी फ़ास्ट है। इसके अलावा इसमें आपको Qualcomm snapdragon 660AIE चेप्सेट दे रखा है। ये फ़ोन बहुत सारे कॉलोर में आता है। जैसे कि ice lake, blue ocean और black sea. तो अभी हुम् इसकी प्रोसेसर के बारे में बात कर लेते है तो आपको इसमे octacore प्रोसेसर देखने को मिल जाता है। सबसे महत्वपूर्ण चीज़ इसकी प्राइस तो आप इसे 13,399 Rs में अमेज़न से खरीद सकते है।


(2) Honour 8x 



तो हमारा दूसरा फ़ोन है ऑनर ये भी बहुत ही अच्छा है गेमिंग के लिए। तो सबसे पहले हम बात करते है इसके डिस्प्ले की तो आपको इसमे 6.5 इंच की डिस्प्ले दे रखी है। अगर इस फ़ोन के कैमरा की बात करी जाए तो आपको इसमे 12+20 MP का रियर कैमरा दे रखा है और इसका फ्रंट कैमरा 16MP का है। बैटरी आपको इसमें 3750mAh का दे रखा है। बात करी जाए इसकी चिपसेट की तो आपको इसमें Hisilicon Kirin 710 चिपसेट दे रखा है। ब्लैक,ब्लू,रेड और पिंक कॉलोर में आपको ये देखने को मिल जाता है। प्रोसेसर भी आपको इसमे octa ही दे रखा है। तो अभी हुम् बात करते है इसकी प्राइस के बारे में तो आप इसे अमेज़न से 16,998 Rs में खरीद सकते है।



(3) Xiomi Mi A2 



तो हमारा थर्ड नंबर पे आता है xiaomi ये भी काफी अच्छा फ़ोन है। सबसे पहले हम करते है इसकी डिस्प्ले की तो आपको इस फ़ोन में 5.99 इंच की डिस्प्ले देखने को मिल जाता है। अभी हम बात करते है इसकी कैमरा के बारे में तो आपको इसमे रियर कैमरा देखने को मिल जाता है 12+20 MP का और फ्रंट कैमरा देखने को मिल जाता है 20MP का जो कि काफी अच्छा है। रेम आपको इसमे देखने को मिल जाता है 6GB और रोम आपको देखने को मिल जाता है 64GB. अभी हुम् बात करते है इसकी बैटरी के बारे में तो आपको इसमे 3000 mAh का बैटरी दे रखा है। चिपसेट आपको इसमे मिल जाता है Qualcomm SDM660 snapdragon 660. octa प्रोसेसर आपको इसमे देखने को मिल जाता है। ग्लेशियर ब्लू,चेरी पिंक,फ्लेम रेड, सैंड गोल्ड और ब्लैक कॉलोर में आपको ये फ़ोन देखने को मिल जाता है। तो अभी हम बात करते है इसकी प्राइस के बारे में तो ये आप 15,590 Rs से आप इसे अमेज़न से खरीद सकते है।



(4) Huawei Honour 9x



तो हमारा लास्ट नंबर पे जो आता है व है हुवेई ये फ़ोन भी गेमिंग के लिए बहुत ही अच्छा है। तो सबसे पहले हम बात करते है इसकी डिस्प्ले के बारे में तो आपको इस फ़ोन में 5.84 इंच की डिस्प्ले दे रखी है। कैमरा आपको इसमें 13+2 रियर का दे रखा है और 16MP आपको फ्रंट का दे रखा है। तो अभी हम बात करते है इसकी रेम और रोम की तो आपको इसमे रेम 3GB देखने को मिल जाता है। रोम आपको इसमे 32 GB देखने को मिल जाता है। बैटरी की अगर हुम् बात करे तो आपको इसमें 3000mAh का दे रखा है। Hisilicon Kirin 659 चेप्सेट आपको इसमे देखने को मिल जाता है। ये फ़ोन आपको बहुत सारे कॉलोर में आपको देखने को मिल जाता है जैसे की मिडनाइट ब्लैक, रोबिन एग ब्लू , लैवेंडर पर्पल एंड सफायर ब्लू ये सब कलौर में आपको देखने को मिल जाते है। तो अभी हम बात करते है इसके प्राइस के बारे में तो आप इसे अमेज़न से 16,999 Rs में खरीद सकते है।



तो अगर आपको ये लेख कैसे लगा अगर अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए और मुझे कमेंट करके बताइये की आपको ये कैसे लगा।

Post a Comment

0 Comments

Search