ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

Youtube में वीडियो अपलोडिंग स्पीड को कैसे बढ़ाये हिंदी में

अगर आप Youtuber है तो इस पोस्ट को लास्ट तक पड़ते रहिए। आज में आपको एक बहुत ही इम्पोर्टेन्ट बात बताने जा रहा हूँ। जो कि आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होगा। तो आज में आपको बताने जा रहा हूँ की आप यूट्यूब में वीडियो को स्पीड से कैसे अपलोड कर सकते है। मेरा मतलब है कि आप अपलोडिंग स्पीड को कैसे बढ़ा सकते है।  तो अगर आप जानना चाहते है तो इस पोस्ट को लास्ट तक पड़ते रहिए।

अगर आप एक youtuber है या फिर youtuber बनना चाहते है। यूट्यूब में वीडियोस अपलोड करना चाहते है। तो आपको बहुत कुछ का सामना करना पड़ेगा। जब आप youtuber बनेंगे। तो सबसे पहले आपको हर दिन वीडियो अपलोड करने होंगे। हर दिन आपको नए - नए वीडियो के टॉपिक को खोजना होगा।

 तो ऐसे में जब आप यूट्यूब में वीडियो को अपलोड करेंगे तो आपका अपलोडिंग स्पीड बहुत कम होता है। अगर आप डाउनलोड स्पीड से अपलोडिंग स्पीड को compare करेंगे तो आपको बहुत ज्यादा डिफरेंस देखने को मिलेगा। डाउनलोड स्पीड से अपलोडिंग स्पीड बहुत कम होता है। 

अगर आपका एक गेमिंग चैनल है तो आपको ये ट्रिक जानना बहुत जरूरी है। गेमिंग वीडियोस को अपलोड करना बहुत दिक्कत होता है। जब आप गेमिंग वीडियोस को अपलोड करते है तब आपको MB बहुत ज्यादा लेता है और अपलोडिंग स्पीड भी बहुत कम है। तो ऐसे में आप गेमिंग वीडियोस को स्पीड से अपलोड नही कर सकते। आपको काफी ज्यादा टाइम लग जाता है।

 जिसके कारण आप शायद एक दिन में एक से ज्यादा वीडियो अपलोड नही कर सकते होंगे। और गेमिंग चैनल में बहुत ज्यादा competition है। अकेला गेमिंग चैनल में नही अभी हर एक चैनल में बहुत ज्यादा कम्पटीशन है। तो ऐसे में अगर आप प्रतिदिन वीडियो को अपलोड नही करते तो आपको चैनल ग्रो नही करेगा। तो अभी में आपको बताउँगा कि आप यूट्यूब वीडियोस स्पीड से कैसे अपलोड कर सकते है।

 एक छोटा सा ट्रिक है जिसको अगर आप अपनाते है तो आप यूट्यूब वीडियोस को स्पीड से अपलोड कर सकते है। तो व ट्रिक है कि जब आप यूट्यूब वीडियो को अपलोड करेंगे तब आप किसी को कॉल कर दीजिए। और कॉल करने के बाद आप यूट्यूब में वीडियो देखिए। और जब आप ऐसा करते है तो आपको अपलोडिंग स्पीड बहुत ज्यादा बढ़ जायेगा। अगर आपका 400 या 500 KB/s में जाता था तो अभी आपका 1 MB per सेकंड या फिर इससे ज्यादा ही चलेगा। बस यही एक छोटा सा ट्रिक था।


तो अगर आपको ये लेख पसंद आई है आपको कुछ जानने को मिला है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर जरूर कीजिये। ताकि उन लोगो को भी कुछ जानने को मिले। 

Post a Comment

0 Comments

Search