ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

Desert Eagle Headshot Tips and Tricks हिंदी

FREE FIRE

Desert Eagle जो की काफी अच्छा गन है। ये शॉटगन है। लेकिन आप इसे लांग रेंज में भी इस्तेमाल कर सकते है। ये गन आपको CLASH SQUAD और TRANNING मोड में ही देखने को मिलेगा। आप इस गन को RANKED और CLASSIC में इस्तेमाल नहीं कर सकते। तो आज हम इसी के बारे में बात करने वाले है। आज आपको बताऊंगा की आप इसे कैसे इस्तेमाल कर सकते है। मतलब आप इस गन से कैसे HEADSHOT मार सकते है। सबसे पहले बात जब भी आप किसी गन से हेड मारेंगे तब आपको सेंसिटिविटी को 100 रखना है।

Also Read - Noob vs PRO What is the difference between noon and pro हिंदी


मैं आपको बहुत ही आसान भाषा में समझाऊंगा जिससे आप समझने में भी कोई दिक्कत नहीं आयेगी।

अगर आपको इस गन से HEADSHOT मारना नहीं आता तो आप इसे गन को इस्तेमाल नहीं कर पायेंगे। क्योंकि ये गन एक - एक गोली करके जाता है। जिससे आप बाँदा आसानी से KILL कर सकता है। अगर आप उसे एक बार में KILL नहीं कर पाते है तो आप बाँदा KILL कर देगा। भले ही ये गन एक -एक करके गोली चलाता हो लेकिन इस गन का एक गोली से ही दुश्मन की खोपड़ी उड़ सकती है। इस गन का डैमेज बहुत अच्छा है। एक गोली 90 का डैमेज। 


अगर आप बंदे को बहुत अच्छे से गोली मारते है तो ही ये 90 का डैमेज देता है वरना नहीं देता है। लेकिन बार 45 से ऊपर का डैमेज देगा। तो अभी मैं आपको बताता हूँ की आप इससे कैसे Headshot मार सकते है। तो हमलोग ज्यादा समय बर्बाद नहीं करेंगे चलिए बिना देरी किये शुरू करते है।

Headshot


(1) Distance

Distance Shot


सबसे पहली बात आती है डिस्टेंस की। तो आप यहाँ पर क्या गलती करते हो। आप बहुत ज्यादा डिस्टेंस से Headshot मारने की कोशिश करते है। अगर आप शार्ट रेंज या मिडिल रेंज में इतेमाल करेंगे तो आप किसी को भी आसानी से Headshot मार सकते है। लेकिन लांग रेंज में ये थोड़ा मुश्किल से हेड़ जाता है। लांग रेंज में headshot मारने की लिए आपको बहुत ज्यादा प्रैक्टिस की जरूरत है। जब भी आप ई गन को इतेमाल करेंगे तब आपको इसे मिडिल रेंज में इस्तेमाल करना है या फिर शार्ट रेंज में। लांग रेंज में मुश्किल से Head जाता है। तो जब भी आप इसे इस्तेमाल करे आप इसे शार्ट रेंज या मिडिल रेंज में इस्तेमाल करे।

(2) Aim

Aim


दूसरी बात आती है Aim.  अगर आप इसे मिडिल रेंज में इस्तेमाल कर रहे है। लेकिन आपको Aim कैसे करना है। आप यहाँ पर सबसे बड़ी गलती करते हो। आप Aim गलत जगह पर करते हो। जब आप किसी को kill करते है तब आप क्या करते हो। आप बन्दे पर Aim करके रखते हो। इससे आपका हेड नहीं जाने वाला। आपको Aim करना है बन्दे के राइट साइड में। इसके बाद आपको क्या करना है मैं आपको बाद में बताऊंगा। आप Aim करना है बन्दे के राइट साइड में। राइट साइड से आप आसानी से हेड मार सकते है। लेकिन अगर आप लेफ्ट में Aim करेंगे तब आपको थोड़ा दिक्कत आयेगी। इसीलिए आपको गोली मारने से पहले बन्दे के राइट में Aim कारण है।

(3) Joystick Button

Shot Using Joystick Button


आप और एक गलती करते हो जो की है जोस्टिक। जब भी आप किसी को हेड मारने जाएंगे तब आप अपने जोस्टिक को इस्तेमाल नहीं करना है। इससे आपका हेड नहीं जायेगा। आप ये करते हो की नहीं मुझे तो पता नहीं लेकिन अगर आप ऐसा करते है तो आप हेड नहीं मार पायंगे। तो जब भी आप डेजर्ट ईगल या फिर किसी भी गन से हेड मारने की कोशिश करेंगे तब आपको जोस्टिक बटन को इस्तेमाल नहीं करना है। आपको तब छोड़ देना है। जब भी आप हेड मारेंगे तभी आपको छोड़ना है। कुछ सेकंड के लिए आपको छोड़ना है। ड्रैग करने से समय आप अगर इसे इस्तेमाल करेंगे तब इसका एक्यूरेसी बहुत गंदी हो जाती है। जिसके कारण आप जोस्टिक को इस्तेमाल करते - करते Head नहीं मार सकते है। इसीलिए जब ही आप किसी को हेड मारने की कोशिश करेंगे तब आपको जोस्टिक को इस्तेमाल नहीं करना है।

(4) Fire Button

Headshot with Desert Eagle


अभी बात आती है फायर बटन की आपको इसमें क्या करना है। जैसे की मैंने आपको बताया की आपको राइट साइड में Aim करना है। Aim करने के बाद आपको क्या करना है। आपको फायर बटन से ड्रैग करना है। ड्रैग आपको ऊपर की तरफ नहीं करना है आपको राइट साइड करके ऊपर की तरफ करना है। अगर आपका Aim बहुत अच्छा है तो आप जब राइट की तरफ ड्रैग करेंगे तभी बन्दे को हेड लग जायेगा। लेकिन अगर हेड नहीं लगा तो आपको ऊपर की तरफ करना है। राइट करके ऊपर। अगर आप बहुत दिनों से डेजर्ट ईगल को इस्तेमाल कर रहे है। तब आपको पता होगा। तो यहाँ आपको इसे अच्छे से समझना है सबसे पहले आपको राइट साइड में Aim करना है उसके बाद राइट की तरफ ड्रैग करना है हेड नहीं लगे तो ऊपर की तरफ। या जो चीज आपको करना है आपको इसे बहुत स्पीड से करना है।  तभी आप ये कर सकते है।


तो ये था 4 टिप्स एंड ट्रिक्स डेजर्ट ईगल से Headshot मारने का। मुझे उम्मीद है की आपको ये पसंद आयी होगी अगर आपको ये पसंद आई है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे और मुझे कमेंट करके जरूर बताइये की आपको ये कैसे लगा।

Post a Comment

0 Comments

Search