ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

5 Booyah Tips and Tricks

आज हम बात करने वाले है फ्री फायर Booyah के बारे में। मैं आज आपको कुछ ऐसे टिप्स एंड ट्रिक्स बताऊंगा जिसको अगर आप फॉलो करते है तो आप हर बार बूयः कर सकते है। तो अगर आप जानना चाहते है व टिप्स एंड ट्रिक्स तो आप इस लेख को अंत तक पड़ते रहिए।

Also Read - Free fire का 5 pro tips and tricks हिंदी में


बहुत लोग फ्री फायर गेम को तो खेलते है लेकिन हर बार Booyah नहीं कर पाते है। कभी - कभी किस्मत खुल जाता है और बूयः हो जाता है। लेकिन 10 बार में से अगर आप 3 या 4 बार बूयः नहीं करते है तो आप फ्री फायर प्लेयर ही नहीं है। तो आज अगर आप इस लेख को पूरा पड़ते है और उसके बाद आप गेम को खेलते है तो आप 10 बार में से 6 या 7 बार तो आसानी से बूयः कर सकते है।

मैं आपको सिर्फ बात रहा हूँ। उसके बाद आपका काम। आप प्लेन से उतरकर इधर - उधर भागते रहेंगे तो आप कैसे बूयः कर सकते है। आपको थोड़ा तो मेहनत करनी ही होगी। आज आप ये लेख पड़ रहे है और आप अभी गेम खेलने लग गए और बूयः नहीं कर पाए तो उसके बाद आप बोलोगे की ये फालतू है। ऐसा कुछ नहीं होता आपको थोड़ा प्रैक्टिस करनी होगी। एक या दो दिन आप प्रैक्टिस कीजिये उसके बाद आप बूयः कर पाएंगे। तो फिर देर किस बात की चलिए बिना देरी किये शुरू करते है।



(1) Landing 



सबसे पहले बात आती है लैंडिंग की। आप कहाँ पर उतर रहे हो। अगर आप ऐसे जगह में उतर रहे है जहाँ पर बहुत सारे बंदे उतरते है तो आप वहाँ पर कैसे फाइट कर सकते है। तो आपको एक जगह उतारना होगा। जहाँ पर ज्यादा बंदे उतरते नहीं है। प्लेन मैप के सीधा से जाता है लेकिन आपको सीधा में नहीं उतारना है आपको साइड में उतारना है और ऐसे जगह में उतारना है जहाँ पर लूट भी मिले। तो आपको ऐसे जगह में उतारना है।

(2) Loadouts



हमारा दूसरा टिप्स आता है loadouts आपको loadout में क्या रखना है। अगर आप गेम को बूयः करना चाहते है। तो आपको ऐसा चीज़ रखना है जो आपके काम आये। सबसे पहले आपको रखना है स्कैन। ये क्या करेगा जब आप कहीं पर भी उतरेंगे वहाँ पर सबसे पहले ये आपको बात देता है की कितने बंदे और यहाँ पर उतर रहे है। इससे आपको सबसे पहले पता लग जाता है की यहाँ पर कितने बंदे उतर रहे है। आप पहले में अलर्ट हो जाते है और जब आप उतरते है तभी ही आप बंदे को मार सको।

(3) Loot



अभी हमारा तीसरे नंबर में आता है लूट। आप अच्छे जगह में उतर रहे है बंदे को भी देख रहे है लेकिन आप लूट कैसे कर रहे है। ये भी हो सकता है की आपको अच्छे लूट न मिले लेकिन बाद में आपको ये सब लूट करना है। जो आपके लिए जरूरी हो। जैसे की आपको मैने बताया की जब भी आप उतरेंगे तब आप बंदे को देख के ही उतारिये। लेकिन यहाँ पर आपको और एक काम करना है जो की बहुत जरूरी है व है लूट। आप जब भी लैंड करेंगे तो आप गन के पास ही लैंड करिये। इससे क्या होगा आप बंदे को आसानी से मार सकते है। आपको गन नहीं ढूढ़ने पड़ेंगे बंदे को मारने के लिए। आप गन के पास ही उतररिये।

(4) COVER 




हमारा चौथे नंबर का जो टिप्स है व है कवर। ये भी बहुत ज्यादा जरूरी है। आपको क्या करना है। आपको हर वक्त कवर में रहना है। जहाँ भी आप जा रहे है आपको कवर देख की ही जाए। आपको परमानेंटली कवर चाहिए। ग्लू वाल आपको कुछ हद तक ही आपको बचाता है उसके बाद व टूट जाता है। इसीलिए जब भी आप कवर पकड़ेंगे आप परमानेंट कवर ही ले। और आपको ये भी देखना है की किधर से बंदे आ सकते है। तो आपको ये भी ध्यान में रखना है।

(5) zone 



तो हमारा लास्ट टिप्स है जोन। आपको इसी का भी ध्यान में रहना है। आपको पहले में देख लेना है की कहाँ पर जोन है आपको पहले में ही वहाँ पर चले जाना है। ताकि आपको बाद में जाना न पड़े। इससे क्या होगा आप अच्चे से सर्वाइव कर पाएंगे और आप बूयः कर पाएंगे। आप अगर आप पहले में जोन में चले जाते है। तो आप बंदे को भी आसानी से मार सकते है।

तो अगर आपको ये लेख पसंद आयी है तो आप इसे अपने दोस्तो के साथ साझा कीजिये और मुझे कमेंट करके बताइये की आपको ये लेख कैसे लगा।

Post a Comment

0 Comments

Search