ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

Noob vs PRO What is the difference between noon and pro हिंदी

क्या आप फ्री फायर में Pro है या फिर Noob है। आज के इस लेख में आपको पता चल जायेगा। आज हम दोनों को तुलना करने वाले है। Noob क्या - क्या करता है और Pro क्या करता है। आज हम दोनों को अच्छे से तुलना करने वाले है और बहुत ही आसान भाषा में करने वाले है। तो आपको समझने में भी कोई दिक्कत नहीं आयेगी।

अगर आप फ्री फायर में बहुत दिनों से खेल रहे है तो आपको खेलना अच्छे से आता होगा। लेकिन अगर आप कुछ दिनों से खेल रहे है तो आपको अभी बहुत कुछ सीखना है। कैसे Rush करते है कैसे Rush करना चाहिए। आपको ये सब और भी बहुत कुछ सीखना है। आप यूट्यूब में वीडियो देखकर भी सिख सकते है या आप आर्टिकल पड़कर भी सिख सकते है। आपको ये धीरे - धीरे पता चलेगा की नूब ऐसा करते है और प्रो ऐसा करते है।

Also Read - Free Fire में अलगा Zone कैसे पता करें


आज हम प्रो और नूब में 5 अंतर देखेंगे। आप यहाँ जान सकते है की Noob क्या करता है और आपको ऐसा नहीं करना है या फिर नूब ऐसा नहीं करता लेकिन आपको ऐसा करना है। तो हमलोग ज्यादा समय बर्बाद नहीं करेंगे जल्दी से चलिए इसे शुरू करते है।



(1) Landing 


तो सबसे पहले हम बात करते है लैंडिंग की। Noob और Pro में लैंडिंग क्या करते है। सबसे पहले चीज यही आता है सबसे पहले आपको लैंडिंग ही करनी होती है। तो इसमें क्या अंतर है। सबसे पहले हम बात करते है Pro की। Pro कैसे लैंडिंग करता है। तो प्रो बाँदा जब लैंडिंग करता तो व सीधा लैंडिंग करता है। सीधा लेंडिंग मतलब पहले में मार्क कर लिया उसके बाद सीधा वहाँ जाता है। लेकिन Noob ऐसा नहीं करता है। व सबसे पहले मार्क तो करता है। लेकिन व सीधा नहीं जाता। कभी कैमरा एंगल को मूव करता है नहीं तो अपने आप को मूव करता है।

तो यहाँ आपको क्या करना है आपको सीधा उतारना है इससे क्या होगा आप जल्दी उतर सकते है। उतरने के बाद आप जल्दी से लूट कर सकते है। तो जब भी आप उतरे आप सीधा और जल्दी उतरिये।

(2) Rush


अभी हम जानते है की नूब कैसे रश करता है और प्रो कैसे रश करता है। रश तो आपको करना ही करना है। अगर आप रश नहीं करेंगे तो आप बन्दे को कैसे Kill करेंगे। तो अभी हम दोनों की तुलना करने वाले है। तो सबसे पहले हम बात करते है Pro की। तो प्रो बाँदा हमेशा देख के रश करता है। हमेशा सीधा रश करने चला नहीं जाता है व सबसे पहले देखता है की बाँदा कहाँ हो सकता। उसके बाद Rush करता है। प्रो जब भी कहीं जाता है व हमेशा देखते रहता है की बाँदा सब कहाँ है। लेकिन Noob लोग ऐसा नहीं करते व सीधा Rush करने चला जाता है। जहाँ पर बाँदा दिखा वहाँ सीधा चला जाता है और Kill हो जाता है। जहाँ भी जाता है देख के नहीं जाता। तो आपको Noob के जैसा नहीं करना है आपको हमेशा देखना है इधर - उधर और जब भी आपको Rush करना है आपको व भी देख के करना है।

(3) Move 


तो हमारा तीसरा नंबर है मूव। इसमें नूब लोग क्या गलती करते है। प्रो बाँदा जब गेम खेलता है। तो व हमेशा मूव करते  रहता है और बंदे देखता रहता है। जब किसी को किल करके लूट करता है तब भी  मूव करके ही लूट करता है। मतलब हर वक्त MOVE. लेकिन NOOB ऐसा नहीं करता है। व जब लूट करता है तो वहाँ पर ही खड़े रहता है और लूट करता है। कभी - कभी बंदे को देखने के लिए खड़े होकर ही देखता है। ऐसा NOOB करते है PRO नहीं।

तो आपको हमेशा मूव करते रहना है। आपको हमेशा दौड़ते रहना है नूब के जैसा जॉयस्टिक को इस्तेमाल नहीं करना है और जब भी आप लूट करे तब आपको मूव करते हुए ही लूट करना है।

(4) Reload 


हमारा लास्ट नंबर जो है रीलोड। प्रो बाँदा रीलोड में क्या करते है। प्रो बाँदा हमेशा अपने गन को रीलोड करके रखते है। जो भी गन मिले और जब भी मैगज़ीन मिले सबसे पहले रीलोड करते है। लेकिन नूब बाँदा ऐसा नहीं करते है। कोई - कोई तो रीलोड बटन ही नहीं रखता है। रीलोड बटन आपको सेटिंग में देखने को मिल जायेगा वहाँ से आप उसको इनेबल कर सकते है। तो आपको अपने गन को हमेशा रेलोड़ करके रखना है। इससे क्या होगा जब भी आप किसी से फाइट करेंगे तब आपका गन जल्दी रेलोड़ नहीं लेगा और आप बहुत अच्छे से फाइट कर सकते है।

मुझे उम्मीद है की आपको ये अच्छा लगा होगा। सबसे महत्वपूर्ण चीज है प्रो बनने के लिए प्रैक्टिस। आप कितने देर तक गेम खेल रहे है। कितने प्रैक्टिस कर रहे है। अगर आप ज्यादा प्रैक्टिस करेंगे तब आप जल्दी सिख पाएंगे। तो आप प्रैक्टिस कीजिये। तो अगर आपको ये लेख पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ साझा जरूर करे और मुझे कमेंट करके बताइये की आपको ये लेख कैसे लगा।

Post a Comment

1 Comments

Search