ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

Best Power Bank Battery Under 5,000 2020


अगर आप ट्रेवल बहुत ज्यादा करते है। तो आपके लिए एक चीज होनी बहुत जरूरी है और व है Powerbank. अगर आप ट्रेवल करते है या फिर आपको इधर - उधर कहीं जाना पड़ता है। तो आपके लिए एक Powerbank होना बहुत जरूरी है। ये अगर आपके पास नहीं रहेगा तो आपको काफी ज्यादा दिक्कत आ सकती है। तो ऐसे में अगर आप अच्छे Powerbank की तलाश कर रहे है। तो आज आप बहुत ही अच्छे जगह पर है। क्योंकि आज में आपको 5 ऐसे Powerbank के बारे में बताने वाला हूँ जो की काफी अच्छे है और वैल्यू फ़ॉर मनी भी है। तो अगर आप जानना चाहते है। तो आप इस लेख को अंत तक पड़ते रहिए।

Also Read - Headphones with mic Under 3000


मैं आपको जितने भी powerbank के बारे में बताने वाला हूँ। ये सब का प्राइस 3,000 Rs से कम है। लेकिन एक powerbank लैपटॉप के लिए है और उसका प्राइस भी ज्यादा है। अगर आपको इसमें से किसी भी powerbank पसंद आते है तो आप उस powerbank को नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके अमेज़न से खरीद सकते है। मैं आपको इसका अच्छे से रिव्यु दूंगा और बहुत ही  आसान भाषा में। इससे आपको समझने में भी कोई दिक्कत नहीं आयेगी। तो फिर देर किस बात की चलिए शुरू करते है।

(1) MI 20,000mAH


तो सबसे पहले आता है mi 20,000 mAH. ये powerbank 20,000mAH का है जैसे की आपको नाम से ही पता चल रहा है। ये काफी स्पीड चार्ज करता है। इसका वेट बहुत कम है और स्लिम भी है। इसका साइज भी ज्यादा नहीं है। आप इसे अपने बैग में रखकर में फ़ोन को चार्ज कर सकते है। इस powerbank से आप एक साथ 2 फोन को चार्ज कर सकते है। ये 3 कॉलोर में अवेलेबल है। ब्लैक , रेड और वाइट। इसका वजन 430g है। ज्यादा वजन नहीं है। आप इस powerbank से 3,000mAH बैटरी को 4 बार चार्ज कर सकते है और 4,000mAH बैटरी को 3 बार चार्ज कर सकते है। एक बात आपको इसकी अच्छी नहीं लगेगी कि ये चार्ज करने में बहुत ज्यादा समय लगा देता है। 6 से 7h का समय लगता है एक फोन को फुल चार्ज करने में। आप इसे अमेज़न से 1,597 Rs में खरीद सकते है।

(2) Anker Power core 20100


ये powerbank भी काफी अच्छा है। इसमें आपको हाई स्पीड चार्जिंग देखने को मिल जाता है। हाई स्पीड मतलब उतना हाई स्पीड नहीं लेकिन Mi से पहले ही आपका ये फोन चार्ज कर देगा। iphone को आप 6 से 7 बार चार्ज कर सकते है। Galaxy S6 को आप 5 बार चार्ज कर सकते है। मिनी ipad को आप 2 बार चार्ज कर सकते है। इस powerbank को फुल चार्ज करने में 10h का समय लगता है। खुद को चार्ज करने में बहुत ज्यादा टाइम ले लेता है लेकिन दुसरो को चार्ज करने में उतना ज्यादा समय नहीं लेता है। आप इस powerbank को अमेज़न से 2,999 Rs में खरीद सकते है।



(3) MAXOAK 50,000mAH 


ये powerbank लैपटॉप के लिए है। लेकिन आप इससे फोन भी चार्ज कर सकते है। इसका साइज भी थोड़ा बड़ा है और इसका वजन में थोड़ा ज्यादा है। इसका वजन 1kg 260g है। खुद को चार्ज करने में ये 6 से 7 घंटे का समय ले लेता है। आप इससे एक साथ एक लैपटॉप और 2 smartphone को चार्ज कर सकते है। इसका बैटरी का mAH आप देख सकते है। 50,000mAH बैटरी। तो आप इसे अमेज़न से 36,483 Rs में खरीद सकते है।

(4) Lenovo 


लेनोवो का powerbank भी काफी अच्छा है। आपको इसमें भी 2 USB पोर्ट देखने को मिल जाते है। मतलब आप एक साथ 2 फोन को आसानी से चार्ज कर सकते है। आप इससे किसी भी smartphone को चार्ज कर सकते है। इसका वजन भी ज्यादा नहीं है। 242g का है ये। ये powerbank 10,400mAh का है। मतलब आपका फोन को ये 2 से 3 बार आसानी से चार्ज कर सकते है। इसका प्राइस 1,898 Rs से आप इसे अमेज़न से खरीद सकते है।

(5) Syska 10,000


इस powerbank में भी आपको ड्यूल USB पोर्ट देखने को मिल जाता है। आप इससे भी 2 फोन को एक साथ आसानी से चार्ज कर सकते है। इसका वजन 190g है। आप इससे 3,000mAH बैटरी के फोन को 2.2 बार चार्ज कर सकते है। 4,000mAH बैटरी को 1.6 बार आप चार्ज कर सकते है। ये powerbank चार्ज होने में 5 से 6h का समय लेता है। इसका प्राइस बहुत कम है। आप इसे अमेज़न से 5,99 Rs में खरीद सकते है।


तो ये थे 5 powerbank सब के सब अपने प्राइस के हिसाब से अच्छे है। आप इन सब को अमेज़न से खरीद सकते है। अगर आपके पास उतना बजट नहीं है तो आप इन सब को खरीद सकते है। तो अगर आपको ये लेख पसंद आयी है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिये और मुझे कमेंट करके बताइये की आपको ये लेख कैसे लगा।

Post a Comment

0 Comments

Search