ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

Headphones with mic Under 3000

अगर आप बहुत कम प्राइस में अच्छा Headphone ढूंढ़ रहे है। तो आप इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक पड़ते रहिये क्योंकि आज मैं आपके लिए लेकर आया हूँ 5 ऐसे है Headphone जो की काफी अच्छे है। इन सब का प्राइस 3000 Rs से कम है। लेकिन एक हैडफ़ोन ऐसा है जिसका प्राइस 3000 Rs से ज्यादा है। तो आप इन प्राइस में कोई अच्छा सा Headphone ढूंढ़ रहे है तो आपको ये लेख जरूर पढ़नी चाहिए। मैंने इन सब का अच्छे से रिव्यु किया है और बहुत ही आसान भाषा में किया है। तक इसलिए आपको समझने में भी कोई दिक्कत नहीं आयेगी। आपको इससे काफी हेल्प मिलेगी।

Also Read - Earphones Under 1000 Best Earphones under 1000 Rs

Also Read - Best Smart watch Under 3000 कम दाम ज्यादा काम 


Headpone आपको इस प्राइस में काफी सारे अच्छे - अच्छे देखने को मिल जाएंगे। लेकिन ये सब भी बहुत अच्छे है। अपने प्राइस के हिसाब से ये सब बहुत ही अच्छे है। मैं आपको ओनली 5 Headphone के बारे में बताने वाला हूँ। ये सब Headphone में कुछ Headphone वायरलेस है। 2 Headphone ऐसे ही जो कि वायर्ड भी है और वायरलेस भी। आपको इन्हें अपने मर्जी से इस्तेमाल कर सकते है। इन सब का वेट भी ज्यादा नहीं है तो आप इन सब को कहीं भी कैर्री करके ले जा सकते है। इन सब को आप किसी भी डिवाइस के साथ कनेक्ट कर सकते है। सबसे अच्छी बात ये सब Headphone से आप गाना भी बहुत अच्छे से सुन सकते है और Gaming भी बहुत अच्छे से कर सकते है। तो हमलोग मुद्दे पर आते है। तो फिर देर किस बात की चलिए शुरू करते है।



(1) Zinq Beatle 



तो हमारा सबसे पहले नंबर पर आता है जिंक बीटल। ये Headphone काफी अच्छा है। ये वायरलेस हैडफ़ोन है। चार्ज करने में इसे सिर्फ 2.5h का समय लगता है। जो की काफी अच्छा है। अगर आप इस हैडफ़ोन से कॉल में बात करेंगे तो आप लगातार 30h तक बात कर सकते है और अगर आपको म्यूजिक सुनना है तो आप इसे 26h तक लगातार इस्तेमाल कर सकते है। इस Headphone में आपको 3 बटन्स देखने को मिल जाते है। आप इन बटन से वॉल्यूम को बड़ा या घटा सकते है , म्यूजिक को आप आगे - पीछे कर सकते है, कॉल रिसीव कर सकते है और हैंग उप भी कर सकते है। इसमें आपको 300mAh का बैटरी देखने को मिल जाता है। अगर आप इससे गेमिंग करेंगे तो इसमें ज्यादा चार्ज नहीं रह सकता है। इसे आप किसी भी डिवाइस से कनेक्ट कर सकते है। इस Headphone का 1 Year का वारण्टी है। अगर आपका हैडफ़ोन किसी वजे से खराब हो जाता है। तो आप इसे एक्सचेंज कर सकते है। अगर हम इसका वेट ई बात करे तो इस वेट है 160g. तो अभी हम इसका प्राइस बारे में बात कर लेते है। तो आप इसे अमेज़न से 1,099 Rs में खरीद सकते है।


(2) AGARO



इस Headphone का ऑडियो क्वालिटी बहुत ही अच्छा है। इसमें नॉइज़ कैंसलेशन का फीचर्स है। मतलब आप अगर किसी से बात कर रहे है। तो उसको किसी भी तरह का नॉइज़ सुनाई नहीं देगा सिवाय आपका। इसको आप ब्लूएटूथ से कनेक्ट करके 10 metres दूर तक जा सकते है। इसको पहनने में भी बहुत आरामदायक है। ये बहुत ही अच्छी बात है। इस हैडफ़ोन से भी आप सब कुछ कंट्रोल कर सकते है। जैसे की म्यूजिक को चेंज करना , वॉल्यूम को बढ़ाना , प्ले - पॉज  करना , कॉल Ans और हैंग उप करना। इसमे आपको 300mAh की बैटरी देखने को मिल जाती है। आप इसमें 15h तक म्यूजिक को प्ले कर सकते है। ये Headphone को आप फोल्ड और रोटेट भी कर सकते है। अगर कहीं ले जाना हो तो आप इसे फोल्ड कीजिये उसके बाद आप बहुत ही आसानी से ले जा सकते है। चार्ज करने में इसे 2.5h का समय लगता है। ये Headphone वायर्ड भी है और वायरलेस भी है। तो अभी हम इसका प्राइस के बारे में बात करते है। तो  इसे अमेज़न से 1,399Rs में खरीद सकते है।


(3) Edifier W830BT 



इसमें भी आप हाई क्वालिटी का साउंड सुन सकते है। इसका वजन बहुत कम है और पहनने में भी बहुत आरामदायक है। तो आप इसे कहीं भी ले जा सकते है। ये भी वायरलेस और वायर्ड है। इसमें आपको काफी अच्छा Mic देखने को मिल जाता है। बहुत सेंसिटिव Mic आपको इसमें देखने को मिल जाता है। इस Headphone में भी आपको बहुत सारे बटन्स देखने को मिल जाते है। Headphone से ही आप सब कुछ कंट्रोल्स कर सकते है। इस Headphone को आप एक साथ 2 डिवाइस के साथ कनेक्ट कर सकते है। तो इस Headdphone का प्राइस थोड़ा ज्यादा है। आप इसे अमेज़न से 4,990 Rs में खरीद सकते है।


(4) JBL T460BT



ये Headphone वायरलेस है। इसमें भी आप हाई क्वालिटी का साउंड सुन सकते है। म्यूजिक आप इसमें 11h तक लगातार सुन सकते है। इस Headphone से भी आप सब कुछ कंट्रोल्स कर सकते है। इसको भी आप फोल्ड कर सकते है। पहनने में ये बहुत ज्यादा आरामदायक है। इसका वजन भी बहुत कम है आप इसे कहीं भी ले जा सकते है। इस Headphone में आपको 1 Year का वारण्टी देखने को मिल जाता है। अगर आपका ये 1 साल के अंदर खराब हो जाता है तो आप इसे एक्सचेंज कर सकते है। तो अभी हम इसका प्राइस के बारे में बात करते है है। तो आप इसे अमेज़न से 2,849 Rs में खरीद सकते है।


(5) Sennheiser


ये हैडफ़ोन भी काफी अच्छा है। आप इसमें भी हाई क्वालिटी का म्यूजिक सुन सकते है। इसका जो वेट है व बहुत कम है। आप इसे कहीं भी बहुत ही आसानी से ले जा सकते है। ये पहनने में भी बहुत ही आरामदायक है। ये हैडफ़ोन वायरलेस नहीं है ये वायर्ड है। इसका वेट 215g है। इसका लुक बहुत अच्छा है। इसमें भी सब कुछ है। आपको इसमें भी सब कुछ देखने को मिल जाता है। तो आप इसे अमेज़न से 1,489 Rs में खरीद सकते है।


  • तो ये थे 5 Headphone. ये सब Headphone बहुत ही अच्छे है। तो अगर आपको ये लेख पसंद आयी है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर से शेयर कीजिये और मुझे कमेंट करके बताइये की आपको ये लेख कैसे लगा।

Post a Comment

0 Comments

Search