ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

RGB Wireless Keyboard And Mouse

अगर आप एक बहुत ही कम प्राइस में कीबोर्ड ढूंढ़ रहे है। तो आपके लिए ये लेख मददगार साबित हो सकता है। क्योंकि आज में आपके लिए 5 ऐसे कीबोर्ड के बारे में बात करने  वाला हूँ जो की बहुत ही अच्छे है और इनका प्राइस भी ज्यादा नहीं है। तो अगर आप भी एक चाहते है अच्छा सा कीबोर्ड तो आप इस लेख को अंत तक पड़ते रहिये।

Also Read - Best Power Bank Battery Under 5,000 2020


मैं जो आपको आज कीबोर्ड के बारे में बताने वाला हूँ। आप इन सब को कहीं भी इस्तेमाल कर सकते है। ये सब कीबोर्ड गेमिंग के लिए है। लेकिन आप इसमें टाइप भी कर सकते है। ये सब कीबोर्ड का प्राइस 2,000 Rs से कम है। आप इस सब को अमेज़न से खरीद सकते है। मैं आपको इस सब कीबोर्ड का अच्छे से रिव्यु देने वाला हूँ और बहुत ही आसान भाषा में बताने वाला हूँ। जिससे आपको समझने में भी कोई दिक्कत नहीं आयेगी।


ये सब कीबोर्ड गेमिंग के लिए बहुत ही अच्छे है। इसमें आपको RGB भी देखने में मिल जाते है। इसमें से कुछ कीबोर्ड के साथ आपको माउस भी मिल जाता है। तो हमलोग ज्यादा समय बर्बाद नहीं करेंगे। तो फिर देर किस बात की चलिए शुरू करते है।

(1) Redragon Asura K501


ये कीबोर्ड बहुत ही अच्छा है गेमिंग के लिए। इसमें आपको 7 कॉलोर्स का RGB देखने को मिल जाता है। आप उन लाइट का ब्राइटनेस को बड़ा भी सकते है और कम भी कर सकते है। ये कीबोर्ड वायरलेस नहीं है ये वायर्ड है। इस कीबोर्ड से आप अच्छे से गेम खेल सकते है। अगर हम इसका वजन की बात करे तो ये है 800g. इसका जो लुक है व भी बहुत ही अच्छा है। देखने मैं भी ये बहुत ही अच्छा है। आप इसे अमेज़न से 1,990 Rs में खरीद सकते है।

(2) Zebronics Transformer



ये कीबोर्ड भी बहुत ही अच्छा है गेमिंग के लिए। इसमें आपको 3 लाइट मोड्स देखने को मिल जाते है। लाइट के कॉलोर को आप आसानी से चेंज कर सकते है। इस कीबोर्ड  के साथ आपको माउस भी मिल जाता है। मतलब आपको अलग से माउस खरीदने की कोई जरूरत नहीं। माउस भी काफी अच्छा है। माउस में आपको कुछ एक्स्ट्रा देखने को मिल जाते है। कीबोर्ड में टोटल कीस है 104. अगर हम कीबोर्ड और माउस की वजन को देखे तो व है 1kg 180g। आप इन कीबोर्ड और माउस अमेज़न से 1,199 Rs में खरीद सकते है।

(3) Cosmic Byte CB - GK - 05 



ये कीबोर्ड भी वायर्ड है। इसमें भी आपको RGB देखने को मिल जाते है और ये गेमिंग के लिए बहुत ही अच्छा है। इस कीबोर्ड का कॉलोर ब्लैक है लेकिन इसमें RGB लाइट जलने के बाद काफी अच्छा दिखाई देता है। इस कीबोर्ड के साथ आपको माउस नहीं मिलता है। इसमें आपको 1.6m का केबल दे रखा है। अगर हम इसका वजन की बात करें तो इसका वजन है 920g. आप इसे अमेज़न से 1,099 Rs में खरीद सकते है।

(4) Zebronics Zero War 


इस कीबोर्ड के साथ आपको माउस भी देखने को मिल जाता है। जो की काफी अच्छी बात है। तो सबसे पहले हम माउस के बारे में बात करते है। माउस में भी लाइट्स देखने को मिल जाते है। माउस में आपको एक्स्ट्रा बटन्स भी देखने को मिल जाते है। माउस में टोटल 6 बटन्स है। बटन्स के लाइफ है 3M Times. मतलब आप 30 लाख से भी ज्यादा माउस के बटन्स को प्रेस कर सकते है। 1.8m का केबल आपको माउस में देखने को मिल जाते है। तो हम बात करते है कीबोर्ड कर बारे में। कीबोर्ड में आपको 4 मोड्स देखने को मिल जाते है। Enable और disable का फीचर्स भी इसमें दिया गया है। इसमें आपको 104 बटन्स ही मिल जाते है। बटन्स का लाइफ है 12M टाइम्स। इन दोनों का वेट है 1Kg 40g. आप इसे अमेज़न से 1,129 Rs में खरीद सकते है।

(5) HP KM300f 


ये भी बहुत ही अच्छा कीबोर्ड है। इसका जो लुक है ये बहुत ही अच्छा है। गेम खेलते समय भी आपको बहुत ही अच्छा लगेगा। इस कीबोर्ड के साथ आपको माउस भी मिल जाते है। इसका वजन ज्यादा नहीं है। इसका वजन सिर्फ 698g है। आप इसे अमेज़न से 1,612 Rs में खरीद सकते है।
तो ये थे थे 5 कीबोर्ड और माउस। ये सब गेमिंग के लिए है। तो अगर आपको ये लेख पसंद आयी है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और मुझे कमेंट करके बताइये की आपको ये कैसे लगा।

Post a Comment

0 Comments

Search