ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

8 App हर Youtuber के पास होना चाहिए

अगर आप एक Youtuber बनना चाहते है या फिर आपने Youtube शुरू किया है। Youtube में वीडियो अपलोड कर रहे है। वीडियो अपलोड करके पैसे कामना चाहते है। तो आप इस लेख को अंत तक पड़ते रहिये। क्योंकि आज मैं आपको बताने वाला हूँ 8 ऐसे Apps जो की हर youtuber के पास होना चाहिए। तो अगर आप जानना चाहते है उन सब Apps के बारे में तो आप इस लेख को पड़ते रहिए।

Also Read - Youtube Guide App for Beggeners हिंदी

अभी हर कोई घर बैठे पैसे कमाना चाहता है। तो ऐसे में बहुत सारे रास्ते है घर बैठे कमाने का लेकिन सबसे आसान और सबसे अच्छा Youtube ही है। आप यहाँ पर बस अपना वीडियो बनाइये उसके बाद पैसा ही पैसा। जैसा सुनने में लग रहा है वैसा कुछ नहीं है। आपको बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। कुछ भी काम आसान नहीं होता। वैसे ही Youtube से भी पैसे कामना आसान नहीं है। उतना आसान रहता है हर कोई पैसे कमाता। अभी बहुत ज्यादा कॉम्पिटिशन है।




 तो ऐसे में आपको बहुत यूनिक वीडियो बनाना होगा। तभी आपका वीडियो वायरल होगा। तो आज के मुद्दे में आते है। ये 8 Apps जो की आपके पास होना चाहिए अगर आप Youtuber बनना चाहते है। अगर आप Youtube शुरू किये है लेकिन अभी भी आपके पास ये सब Apps नहीं है तो आप अभी डाउनलोड कीजिये। क्योंकि आपके ये Apps बहुत ज्यादा काम आएंगे। तो फिर देर किस बात की चलिए शुरू करते है।

(1) Tube Buddy 



सबसे पहले नंबर पे आता है Tube buddy. ये App आपको गाइड करता है। आपके वीडियो में आपने टैग्स कैसे लगाये है। वीडियो का थंबनेल कैसा है। आपका क्या और लगाना चाहिए। क्या आपने नहीं लगाया है। वीडियो को आपने शेयर किया है की नहीं है। सब कुछ आपको बतायेगा। तो अगर आप बेगेनर है तो आपके पास ये जरूर होगा चाहिए।

(2) Youtube Studio



ये App तो हर किसी के पास होना चाहिए। इस App से आप अपना वीडियो का Analytics देख सकते है। अगर आप आपने सब्सक्राइबर को हाईड किये हुए है लेकिन आप यहाँ पर अपने सब्सक्राइबर को देख सकते है। आप उस वीडियो से कितना पैसा कमाये है। watchtime, views सब कुछ आप इस App में देख सकते है।

(3) AZ Screen Recorder



ये App भी आपके बहुत ज्यादा काम आएंगे। फोन के स्क्रीन रिकॉर्डर उतना अच्छा नहीं होता है। इसीलिए आप इस App को इस्तेमाल कर सकते है। इससे आप बहुत ही अच्छे से स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर सकते है। गेमिंग वीडियो या फिर कुछ भी वीडियो हो आप बहुत ही अच्छे से रिकॉर्ड कर सकते है।

(4) Kinemaster



वीडियो तो आप बना लेते है लेकिन आप उसे एडिट किस्से करेंगे। बहुत सारे वीडियो एडिटिंग Apps है लेकिन सबसे अच्छा Kinemaster ही है। इससे आप अपने मर्जी वीडियो एडिटिंग कर सकते है। वीडियो में आप अगर अपना ऑडियो लगाना चाहते है तो भी आप इससे कर सकते है। वीडियो को आप काफी अच्छे से एडिट कर सकते है। तो आपके पास ये App जरूर होना चाहिए।

(5) Tag You



Tubebuddy App जो की आपको बतायेगा की आपने वीडियो को टैग्स लगाए है की नहीं। अगर आपने लगाए है तो बहुत अच्छी बात है। लेकिन आपको ये समझ में नहीं आ रहा है की क्या टैग्स लगाया जाए। तो यहाँ पर ये App आपके बहुत ज्यादा काम आएंगे। इस App में आपको सिर्फ अपना वीडियो का टाइटल लिखना है। उसके बाद उससे रिलेटेड बहुत सारे टैग्स आ जाएंगे। आप इन टैग्स को अपने वीडियो में पेस्ट कर सकते है।

(6) Open camera



अगर आपके पास कोई अच्छा कैमरा नहीं है। तो आप अपने वीडियो को अपने फोन से ही शूट कर सकते है। इसके लिए आपको एक अच्छा कैमरा App चाहिए। तो आप इस App से वीडियो को शूट कर सकते है। इसमें आप वीडियो के रेसुलशन सेट कर सकते है और भी हुत कुछ आप इस App से कर सकते है।

(7) Pixellab 



वीडियो में सबसे महत्वपूर्ण चीज होता है उसका थंबनेल। अगर आप थंबनेल अच्छा से नहीं बनाएंगे तो आपका वीडियो रैंक नहीं करेगा। इसीलिए आपको थंबनेल अच्छे से बनाना है। तो ये App थंबनेल बनाने के लिए बहुत अच्छा है। आप इससे हाई रेसुलशन के थंबनेल बना सकते है। तो आपके पास ये App जरूर होना चाहिए।

(8) Social Blade 



इस App से आप अपने चैनल के बारे में सब कुछ देख सकते है। इस App से आप अपना ही नहीं आप किसी का भी देख सकते है। उस चैनल का सब्सक्राइबर एक दिन में कितने बढ़ रहे है। कितना व Earning करता है। सब कुछ आप इससे देख सख्त है। तो अगर आप अपना या फिर किसी का भी Earning वगैरा देखना चाहते है तो आप इसे डाउनलोड कर सकते है।

अगर आप एक Youtuber बनना चाहते है तो आपके पास ये सब App जरूर होना है। तो अगर आपको ये लेख पसंद आई है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और मुझे कमेंट करके बताइये की आपको ये कैसे लगा।

Post a Comment

0 Comments

Search