ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

M82B Gun Tips and Tricks हिंदी

M82B जो कि अपडेट के बाद आया था। ये गन स्नाइपर गन है। मतलब AWM के तरह है। अभी फ्री फायर में 3 स्नाइपर गन हो गया है। पहले में 2 था लेकिन अपडेट में और एक आ गया जो कि है M82B। तो आज मैं आपको इसके बारे में कुछ बताऊंगा कि आप इसे कैसे इस्तेमाल कर सकते है। कैसे आपको इस्तेमाल करना चाहिए। कैसे इस्तेमाल करना चाहिए। मैं आपको ऐसे 4 टिप्स एंड ट्रिक्स बताऊंगा जिसको अगर आप फॉलो करते है तो आप M82B को अच्छे से चला सकते है। लेकिन थोड़ा आपको प्रैक्टिस करनी होगी।

Also Read - Free fire का 5 pro tips and tricks हिंदी में




ये गन बहुत ही अच्छा है। लेकिन AWM से थोड़ा कम डैमेज देता है। फ्री फायर में सबसे पहले स्नाइपर में आता है AWM. उसके बाद आता है M82B और उसके बाद आता है KAR98k. सब गन ही अच्छा है। तो आज हम बात करने है M82B के बारे में।
मैं जो आपको बताऊंगा 4 टिप्स एंड ट्रिक्स। इसको अगर आप फॉलो करते है तो आप डेफिनेटली M82B को इस्तेमाल कर सकते है। लेकिन आपको करना पड़ेगा प्रैक्टिस। अगर आप प्रैक्टिस नहीं करते है तो आप इसे चला नहीं सकेंगे। ऐसा नहीं की आज ये लेख पड़ लिए उसके बाद आप M82B को आसानी से चला सको। आपको प्रैक्टिस करनी होगी। उसके बाद आप कर सकते है।


(1) ADVANTAGE  



तो सबसे पहले हम बात करते है एडवांटेज के बारे में। इसका एडवांटेज क्या है। आप सभी को पता होगा लेकिन फिर भी में बात देता हुँ। इसका एडवांटेज ये है कि ये ग्लू वाल के पीछे के बन्दे को भी मार सकते है। अगर कोई बाँदा ग्लू वाल के पीछे है तो आप उसे आसानी से मार सकते है। ये चीज सिर्फ इसी गन में होता है और किसी भी गन में नही होता है। अगर आप फाइट कर रहे है और वहाँ पर बन्दे  ने ग्लू वाल लगाई खुद को बचाने  के लिए तो आप उसे वहाँ पर भी मार सकते है।इस गन का और एक सबसे बड़ा एडवांटेज है कि आप बन्दे को अपने ग्लू वाल के पीछे से मार सकते है।आप प्रोटेक्ट करने के लिये ग्लू वाल लगाए और आप ग्लू वाल के पीछे से भी बन्दे को आसनी से मार सकते है।तो ये है इसका सबसे बड़ा एडवांटेज जो कि सब लोग पसंद करते है।


(2) DISADVANTAGE



तो अभी हम बात करते है इसका DISADVANTAGE के बारे में। इसका DISADVANTAGE क्या है। हर चीज का एक - एक
एडवांटेज भी हॉट है और DISADVANTAGE भी होता है। तो इसलिए अभी हम इसका DISADVANTAGE के बारे में जानने वाले है। इसका DISADVANTAGE को जानने के लिए हम इसे AWM से तुलना करने वाले है। अगर आप AWM से बिना vest वाले बन्दे को मारेंगे तो उसको करीब 300 का डैमेज लगेगा और अगर आप यहाँ पर vest वाले बन्दे को मारेंगे तो उसको 150 का डैमेज लगेगा आप अगर level 3rd वाले बन्दे को मारेंगे जिसके पास लेवल 3rd का vest हो तो उसको 100 के आसपास का  डैमेज लगेगा।

तो ये तो था AWM का तो अभी M82B का बात करते है। M82B कैसे डैमेज देता है। ये AWM से बहुत कम डैमेज देता है। इससे अगर आप vest वाले बंदे को मारेंगे तो उसको करीब 100 के आस - पास का डैमेज लगेगा और अगर आप बिना vest वाले को मारेंगे तो उसको 150 के आस पास का डैमेज लगेगा। जिसके पास लेवल 3 का वेस्ट हो उसको 80 के आस पास का डैमेज लगेगा। तो आप समझ सकते है कि कितना कम डैमेज देता है AWM से। ये इसका  सबसे बड़ा  DISADVANTAGE है। तो अभी हम इसके 3 नंबर के टिप्स एंड ट्रिक्स के तरफ बढ़ते है।


(3) CHARACTERS




इस गन को इस्तेमाल करने के लिए आपको कोन से CHARACTER का SKILL इस्तेमाल करना चाहिए। कोन से कैरेक्टर्स बेस्ट है इसके लिए। एक तो आपको पता है जो कि है लौरा। लौरा की क्षमता ये है कि ये स्नाइपर के एक्यूरेसी को बढ़ाता है। तो आपको इसे इस्तेमाल करना चाहिए। दूसरे कैरेक्टर्स  जो कि आपको इस्तेमाल करना चाहिए व है MOCO। आपको मोको को इस्तेमाल करना है। इसका क्षमता क्या है। इसे आपको इस्तेमाल करना ही करना है। क्योंकि ये बन्दे को मार्क करता है कि बन्दे कहाँ पर है। अगर बाँदा ग्लू वाल के पीछे है और आप मोको को इस्तेमाल कर रहे है। तो आपको पता चल जाता है कि बाँदा कहाँ पर है और आप उसे वहाँ से ही मार सकते है। जैसे कि आपको मैंने बताया कि आप ग्लू वाल के पीछे के बन्दे को भी मार सकते है। लेकिन आपको पता कैसे चलेगा कि बन्दा कहाँ पर है। बाँदा ग्लू वाल के पीछे है लेकिन पीछे भी कहाँ पर है। लेकिन अगर आप मोको को इस्तेमाल करेंगे तो आप पता लगा सकते है।


(4) GUN COMBINATION



आपको इसके साथ कोन वाला गन इस्तेमाल करना चाहिए। कोन सा गन सही रहेगा। तो मैं आपको बता दूं यहाँ पर आपको इसके साथ इस्तेमाल करना है AR अम्मॉ का गन। ये क्यों मैं आपको बताता हूँ। अगर आप कोई बंदे को स्कार से पहले गोली मारेंगे और उसके बाद बन्दे ग्लू वाल लगायेगा। लेकिन आप उसे M82B से ग्लू वाल पीछे भी मार सकते है। बन्दे को कुछ भी पता नहीं चलेगा कि व कैसे मर गया। लेकिन अगर आप AR गन को इस्तेमाल नहीं करेंगे कोई शॉटगन इस्तेमाल करेंगे तो आप ये नहीं कर सकते। अगर आपके पास शॉटगन है तो आप यहाँ पर M82B को इस्तेमाल करेंगे और जब आप इसे इस्तेमाल करेंगे तो बन्दे को पहले में ही पता चल जायेगा कि इसके पास M82B है और व 2 ग्लू वाल लगा लेगा या फिर पेरमनेंट कवर में जायेगा। तो इसीलिए आपको कोई लांग रेंज का गन चाहिए जिससे कि बाँदा को पता न चले की उसके पास M82B है।


मुझे उम्मीद है कि आपको ये अच्छा लगा होगा। अगर आपको ये अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कोजिये और मुझे कमेंट करके बताइये की आपको ये लेख कैसे लगा। ये जो चीज़ मैंने अपको बताया ये आपको करना है अग़र आप M82B को इस्तेमाल करना चाहते है या फिर स्नाइपर बनना चाहते है।

Post a Comment

0 Comments

Search