ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

Home Gadgets on Amazon

आज मैं आपके लिए लेकर आया हूँ 6 होम गैजेट्स। मतलब आप इन सब गैजेट्स को अपने घर में इस्तेमाल कर सकते है। ये अब गैजेट्स काफी मजेदार है और बहुत काम के भी है। आपका काम बहुत ही आसान कर देते है ये गैजेट्स। तो आज मैं आपको इके बारे में बताऊंगा और बहुत ही आसान भाषा में बताऊंगा जिससे आपको समझने में भी कोई दिक्कत नहीं आएगी। तो अगर आप जानना चाहते है तो आप इस लेख को अंत तक पड़ते रहिये।




आज हम बहुत ही आधुनिक युग में जी रहे है। आज हम ज्यादातर काम खुद से नहीं करते। सब मशीन करता है। हर काम का अभी मशीन है। तो आज मैं आपको घर के ही कुछ गैजेट्स बताने वाला हूँ। आप इन्हें घर में अपने काम के लिए इस्तेमाल कर सकते है। अगर आपको इनमें से कोई भी गैजेट्स पसंद आता है तो आप उस गैजेट्स को उसके नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके अमेज़न से खरीद सकते है। इन सब गैजेट्स का प्राइस ज्यादा नहीं है। जैसे काम वैसे दाम। तो हमलोग अभी ज्यादा समय बर्बाद नहीं करेंगे। अभी हम मुद्दे में में आते है। तो फिर देर किस बात की चलिए शुरू करते है।

Also Read - Camera Drone बहुत ही कम दाम में


(1) Tile Tracker



ये एक ऐसे गैजेट्स है जिससे आप कुछ भी चीज को ट्रैक कर सकते है। सबसे पहले आपको इस गैजेट्स को उस चीज में लगा देना है। जिसको आप ट्रैक करना चाहते है। उसके बाद आप उस चीज को ट्रैक कर सकते है। इसकी खास बात ये है की इसकी बैटरी 3 साल तक रहता है।

(2) Nanoleaf light panels



अगर आप अपने रूम को अच्छा लुक देना चाहते है। तो आपको उसके लिए लगाना होगा लाइट। ये गैजेट्स में एक लाइट पेनल्स है। जिसे आप अपने रूम में लगा सकते है। इसके लाइट के कॉलोर बहुत सारे में जिसके आप चेंज कर सकते है। इस लाइट पेनल्स को आप म्यूजिक से भी कंट्रोल कर सकते है।

(3) Effie


इस गैजेट्स से आप बहुत ही जल्दी कपड़े सूखा है। सबसे पहले आपको कपड़े को वहाँ पर रखना है। उसके बाद कपड़ा अंदर चला जायेगा। अंदर जाने के बाद कुछ सेकण्ड्स में ही कपड़ा सुख जायेगा। तो अगर आप भी अपने कपड़े को बहुत ही जल्दी सुखाना चाहते है तो आप आप इस गैजेट्स को इस्तेमाल कर सकते है।

(4) Moon By one Ring


अगर आप अपने घर को सिक्योर रखना चाहते है। तो आप इस मैग्नेटिक कैमरा को इस्तेमाल कर सकते है। ये एक कैमरा है जिसमें मैगनेट लगा हुआ है। मैगनेट की वजह से ये हवा में फ्लोट करता है और 360° मूव करता है। हर समय ये मूव करता है और निगरानी करता रहेगा।

(5) ENERQI


अगर आपके फोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है। तो ये गैजेट्स आपके बहुत ज्यादा काम आएंगे। ये एक वायरलेस चार्जिंग पैड है। इसे आपको अपने टेबल के नीचे लगा देना है। उसके बाद जब आप टेबल के ऊपर अपना फोन रखेंगे। आपका फोन चार्ज होने लगेगा। तो अगर आपका फोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है तो आप इसे खरीद सकते है।

(6) Helios Touch



ये भी एक लाइट पेनल्स है। जिसे आप कहीं भी लगा सकते है। आपको इसे एक दूसरे से जोड़ना है। इसमें मैगनेट लगे हुए है। जिसके कारण ये अपने - आप में बहुत अच्छे से जुड़ जाते है। उसके बाद आपको इससे ऑन करना है। ऑन करने के लिए आपको इसमें एक बार टेप करना है। उसके बाद ये ऑन हो जायेगा। रूम को डेकोरेट करने के लिए ये लाइट पेनल्स बहुत ज्यादा काम आएंगे।
मुझे उम्मीद है की आपको ये अच्छा लगा होगा। तो ये था 6 होम गैजेट्स जिसको आप अपने घर में इस्तेमाल कर सकते है। तो अगर आपको ये लेख अच्छी लगी है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये और मुझे कमेंट करके बताइये की आपको ये कैसे लगा।

Post a Comment

0 Comments

Search