ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

5 Money Earning App हिंदी

आजकल हर कोई गेम खेलते है। अभी हर किसी के पास स्मार्टफोन है और जिसके पास स्मार्टफोन है व गेम तो खेलता ही है। कुछ - कुछ ऐसे भी लोग है जो की गेम नहीं खेलते। लेकिन ज्यादातर लोग गेम खेलते है। गेम खेलने से मजा आता है लेकिन मजा के साथ - साथ हमारा कुछ नुकसान भी होता है। जैसे की हो गया Time. हमारा Time बहुत बर्बाद हो जाता है। गेम खेलना तो आप छोड़ेंगे नहीं। तो क्यों न ऐसा रास्ता ढूंढ़ लिया जाए जिससे आप गेम खेलकर पैसे कमा सको और आज मैं आपके लिए लेकर आया हूँ 5 ऐसे App जिससे आप Game खेलकर पैसे कमा सकते है।

Also Read - FREE FIRE या PUB G गेम खेलकर पैसे कैसे कमाये


मैं आपको 5 ऐसे App के बारे में बताऊंगा जिसमे आप गेम खेलकर पैसे कमा सकते है। आप इन App से 1 दिन में हजार से ज्यादा पैसे कमा सकते है। तो मैं आपको इसके बारे में अच्छे से ब्यताउंगा और बहुत ही आसान भाषा में बताऊंगा जिससे आपको समझने में भी कोई दिक्कत नहीं आयेगी।



इन सब App में आप पैसे कमाकर अपने एकाउंट में withdraw कर सकते है। मैं आपको इस App का अच्छा चीज में बताऊंगा और इसका नेगेटिव साइड भी। आपको खुद से चुनना है आपको कोन वाला अच्छा लग रहा है। तो हमलोग ज्यादा समय बर्बाद नहीं करेंगे तो फिर देर किस बात की चलिए शुरू करते है।

(1) Winzo Gold 



सबसे पहले नंबर में आता है विन्ज़ो गोल्ड। इस App में आपको काफी सारे गेम देखने को मिल जाते है। जिसे खेलकर आप पैसे कमा सकते है। इसमें आपको फ्री फायर और पब G भी खेल सकते है। टूर्नामेंट इसमें होते रहता है। तो आप उसमें भी पार्टिसिपेट हो सकते है। जब आप इसमें डाउनलोड करके Sign up करेंगे तो आपको 10Rs मिलेगा। आप इससे गेम खेल सकते है। अगर आपका पैसा खत्म हो जाता है तो आप इसमें पैसे Add भी कर सकते है। मुझे इस App में एक चीज नहीं लगती की अगर आप इसमें किसी से गेम खेल रहे है और आप 400 से ज्यादा स्कोर कर लेते है। तो आपका एकाउंट को कर दिया जायेगा ससपेंड। मतलब आप जब भी गेम खेलेंगे तो आपको हर बार 400 से कम ही स्कोर करना है नहीं तो आपका एकाउंट बैंड।

(2) MPl



दूसरे नंबर पर है एमपीएल। ये भी विनोजो गोल्ड के जैसे ही है। इसमें भी आपको बहुत सारे गेम देखने को मिल जाते है। इसमें भी आप टूर्नमेंट खेल सकते है। ये विन्ज़ो के जैसे ही है। इसलिए मैं आपको इसके बारे में ज्यादा नहीं बता रहा हूँ। इस App में सब कुछ अच्छा ही है लेकिन इसमें एक चीज अच्छी नहीं है। जो की है जब आप इसमें अपना अकॉउंट बना लेंगे तब आपको 12Rs का बोनस मिलेगा। लेकिन आप इससे कोई भी गेम नहीं खेल सकते है। मैंने कोशिश किया लेकिन नहीं हुआ। खेलने के लिए आपको पैसे Add करने पड़ेंगे। ये चीज मुझे अच्ची नहीं लगी।

(3) Pay Box 



ये एक App नहीं है ये एक साइट है। तो इस साइट में भी आपको बहुत सारे गेम देखने को मिल जाते है। इसमें आपको कोइन्स मिलते है। जिनको आप कॅश में कन्वर्ट कर सकते है। इसमें काफी सारे गेम्स है। इसमें बहुत सारे ऑफर्स भी चलते रहते है। जिससे आप और भी ज्यादा पैसे कमा सकते है। लेकिन मुझे ये उतना अच्छा नहीं लगा।

(4) Qureka Pro



चौथे नंबर पर आता है Qureka Pro. ये MPl की तरह है। MPl में जैसे है इसमें भी आपको व सब ही देखने को मिल जाते है। थोड़े बहुत changes है। इसमें भी जब आप अपना एकाउंट बनाते है। तो आपको 12Rs Bones cash मिलेगा। लेकिन MPl में जैसे आप नहीं खेल सकते इसमें भी आप ऐसे नहीं खेल सकते है। मैंने इसमें भी कोशिश किया। आपको अलग से पैसे Add करने पड़ेंगे।


(5) Paytm first games


ये है Pay box की तरह। लेकिन pay box एक साइट है और ये एक App है। इसमें भी आपको बहुत सारे गेम्स देखने को मिल जाते है। जिसे आप खेलकर पैसे कमा सकते है। लेकिन मुझे ये उतना अच्छा नहीं लगा।

तो ये था 5 Earning App। जिससे आप पैसे कमा सकते है। लेकिन मुझे इसमें से सबसे अच्छा लगा Winzo Gold। इसमें आप अकॉउंट बनाइये और पैसे कमाइए। तो अगर आपको ये लेख पसंद आती है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिये। 

Post a Comment

0 Comments

Search