ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

7 Logo Maker Website make Your Professional Logo

अगर आप एक Youtuber बनना चाहते है। तो आपके पास एक चीज होना बहुत जरूरी है जो की है logo। आपके पास अपना एक प्रॉफेसिनॉल logo होना बहुत जरूरी है। तो आज के इस लेख में मैं आपको 7 ऐसे साइट के बारे में बताने वाला हूँ। जहाँ से आप अपना एक प्रॉफेसिनॉल logo बना सकते है। तो अगर आप एक यूटूबर बनना चाहते है तो आपके लिए ये लेख जरूरतमंद साबित हो सकता है।

Also Read - 8 App हर Youtuber के पास होना चाहिए


आजकल बहुत लोग यूट्यूब में अपना चैनल बना रहे है। बहुत लोग इंटरनेट से ही पैसे कमाना चाहते है। तो ऐसे में अगर आप कोई यूट्यूब चैनल खोल रहे है या फिर आप अपना वेबसाइट बना रहे है। आपके पास एक logo तो होना बहुत हो जरूरी है। अगर आपके पास एक अच्छा सा logo रहता है। तो आपके लिए ये बहुत ही अच्छी बात है। अगर आप अपने से logo बनाना चाहते है तो आप अपने से भी बना सकते है। लेकिन इस साइट से आप थोड़ा अच्छा बना सकते है। ये सब साइट में भी आपको अपने से ही बनाना होगा। लेकिन फिर भी आप थोड़ा अच्छा बना सकते है। इसमें आपको अच्छे - अच्छे से ग्राफ़िक देखने को मिल जाते है। जिनको आप अपने logo में लगा सकते है। तो हमलोग ज्यादा समय बर्बाद न करके मुद्दे पर आते है। तो फिर देर किस बात की चलिए शुरू करते है।

(1) Placeit.net 



तो हम सबसे पहले बात करते है। placeit के बारे में। ये एक ऐसा वेबसाइट है जहाँ से आप काफी अच्छा - अच्छा लोगों बना सकते है। इसमें आप किसी भी केटेगरी के logo को बना सकते है। सबसे पहले आपको आपको अपना ब्रांड का नाम लिखना है। उसके बाद आपको केटेगरी चुनना है। उसके बाद आपके पास काफी सारे logo बनके आ जाएंगे। आप चाहे तो logo के कॉलोर और ग्राफ़िक भी चेंज कर सकते है। लेकिन अगर आप उस logo को डाउनलोड करेंगे। तो उसके लिए आपको पैसे देने होंगे। तो यहाँ पर आपको क्या करना है। आपको स्क्रीनशॉट लेना है। स्क्रीनशॉट लेना और डाउनलोड करना एक जैसे ही हो गया।

(2) Freelogodesign.org


इस वेबसाइट से भी आप बहुत अच्छे - अच्छे logo बना सकते है। इसमें आपको खुद से logo बनाना होगा। वहाँ पर आपको बहुत सारे ग्राफ़िक देखने को मिल जाएंगे। आपको उसे चुनना है। उसके बाद आपको साइज को बढ़ाना है घटाना है। आप जो चाहे व कर सकते है। उसका कॉलोर भी चेंज कर सकते है। अपना नाम का फॉन्ट भी चेंज कर सकते है और भी बहुत कुछ आप वहाँ से कर सकते है।

(3) canva.com 



ये वेबसाइट ने उसी तरह का है। इसमें भी आपको ग्राफ़िक चुनना है अपना फॉन्ट चुनना है। उसके बाद आप अच्छे से कस्टमाइज कीजिये। उसका कॉलोर चेंज कीजिये बड़ा कीजिये छोटा कीजिये। आप जैसे कस्टमाइज करना चाहते है वैसे आप कर सकते है। अच्छे से कस्टमाइज करने के बाद आप आप उसे डाउनलोड कर लीजिये। ये बिल्कुल फ्री है।

(4) Renderforest.com 



ये वेबसाइट में बहुत ही अच्छा है। आप इससे भी बहुत ही अच्छा logo बना सकते है। सबसे पहले आपको जाना है और अपना ब्रांड का नाम लिखना है। उसके बाद आपको ग्राफ़िक चुनना है। ये वेबसाइट placeit की तरह है। ग्राफ़िक चेंज कीजिये कॉलोर चेंज कीजिए और डाउनलोड कर लीजिये।

(5) Brandcrowd. com


इस वेबसाइट में भी उसी तरह है। आपको जाना है ब्रांड का नाम देना है। ग्राफ़िक को चुनना है। उसके बाद आप कॉलोर को चेंज कीजिये। इसमें आपको बहुत अच्छे - अच्छे ग्राफ़िक देखने को मिल जाते है। जो देखने में बहुत ही आकर्षित लगे। तो आप यहाँ से भी बहुत ही अच्छे logo बना सकते है।

(6) Turbologo.com


इस वेबसाइट में भी आपको व सब ही करना है। सब कुछ आपको उस वेबसाइट की तरह ही करना है। इसमें भी आपको अच्छे - अच्छे  ग्राफ़िक देखने को मिल जाते है। जिसका आप कॉलोर भी चेंज कर सकते है। बहुत कुछ आप कर सकते है। सब कुछ हो जाने के बाद आप अपने logo को डाउनलोड कर लीजिये।

(7) Piscart 



ये कोई वेबसाइट नहीं है ये एक App है। आपको इसके बारे में पता होगा। तो आप इस App से अपना मर्जी logo बना सकते है। अपने से ग्राफ़िक बनाइये। यहाँ पर आपको बहुत अच्छे - अच्छे फॉन्ट देखने को मिल जाते है। इसमें और भी बहुत सारे अच्छे - अच्छे फीचर्स है। जिससे आप अपने logo को और भी बेहतर बना सकते है।

तो ये था 6 वेबसाइट और एक App। जिससे आप अच्छे से अच्छे logo बना सकते है। तो अगर आपको ये लेख पसंद आती है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर से साझा कजिये और मूझे कमेंट करके बताइये की आपको ये लेख कैसे लगा।  

Post a Comment

0 Comments

Search