ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

Free Fire में अलगा Zone कैसे पता करे

किसी भी बैटल रॉयल गेम को जितने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है जोन। अगर आप सेफ जोन में नहीं गए तो आप आप गेम को जीत नहीं सकेंगे। आपको पता होना चाहिए की अगला जोन कहाँ पर हो सकता है ताकि आप पहले से ही वहाँ पर चले जाए। आज में आपको बताऊंगा की आप कैसे फ्री फायर में सेफ ज़ोन को जान सकते है की अगला जोन कहाँ पर पड़ेगा। तो अगर आप जानना चाहते है तो आप इस लेख को अंत तक पड़ते रहिए।

Also Read -  5 Booyah Tips and Tricks


मैं आपको आज फ्री फायर गेम के बरमूडा मैप के बारे में बताने वाला हूँ। आप कैसे बरमूडा मैप में ये जान सकते है की अगल जोन कहाँ पर होगा। आप उतना सठीक तो नहीं जान सकते है लेकिन फिर भी आप ये अन्दाजा लगा सकते है की अगला जोन कहाँ पर हो सकता है। मैं आपको आज अच्छे से बताऊंगा। इस चीज को आपको थोड़ा सीखना होगा। आप उतना आसानी से समझ नहीं पाएंगे। आपको हर बार देखना है की जोन कहाँ पर पड़ रहा है। आप अपने दिमाग में पहले ये सेट कर लीजिये की अगला जोन कहाँ पर पड़ सकता है।

मैं आपको ऐसे कुछ बातें बताऊंगा जिसको अगर आप फॉलो करते है तो आप अगला जोन के बारे में जान सकते है। तो फिर देर किस बात की चलिए शुरू करते है।

अगला सेफ जोन को कैसे पता करे 


सबसे पहले चीज जो की है लैंडिंग। आपको लैंडिंग कहाँ करनी है। पहला जोन ये चार जगह के आस - पास ही रहता है। (1) क्लॉक टावर (2) पीक (3) बीमासक्ति (4) पोचिनोक


सबसे पहला जोन इस चार जगह की आस - पास ही रहता है। तो अगर आप यहाँ पर नहीं उतरे है किसी अलग जगह में उतरे है तो आप यहाँ पर आ जाए। इसी चार जगह के आस - पास ही आपको आना है। यहाँ पर आप सर्वाइव कर सकते है।

पहला जोन तो इसी के आस - पास ही होगा। लेकिन आप सेकंड जोन को कैसे पता कर सकते है। यहाँ पर आपको अंदाजा लगाना है। आप सठीक तो पता नहीं कर सकते है। तो यहाँ पर आपको देखना है साइज। जैसे की पहले जोन पड़ा पीक पर। तो उसके बाद आपको देखना है कि किस तरफ का जगह छोटा है। मतलब आपको ये देखना है मैप में किस तरफ का एरिया ज्यादा छोटा है और किस तरफ का एरिया ज्यादा बड़ा है। छोटा एरिया के तरफ आपको जाना है। जिस तरफ का एरिया छोटा है उसी के तरफ जोन पड़ेगा।

तो आपको ऐसे करके देखना हैं। तो आपको हर बार ऐसा ही करना हैं। अभी मैं आपको बताऊंगा की आप कैसे लास्ट जोन को पता कर सकते है। क्योंकि लास्ट ज़ोन में ही लोग हार जाते है। क्योंकि लोगों को ये पता नहीं रहता है की लास्ट जोन कहाँ पर पड़ेगा। तो मैं आपको बता दूँ की लास्ट जोन मिडिल में पड़ता है। तो आप हमेशा के याद रखिये की लास्ट जोन मिडिल में पड़ता है और आप वहाँ पर सबसे पहले पहुँच सको।

तो ये था कुछ चीज़ जो की आपको ध्यान में रखना है। मुझे उम्मीद है की आपको ये पसंद आई होगी अगर आपको ये लेख पसंद आई है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर साझा कीजिए।

Post a Comment

0 Comments

Search