ST Hindi Help

You can find information about tecnology in this blog such as Mobile review, App review, Youtube , Gaming and many other things in easy and easy language .

Youtube Guide App for Beggeners हिंदी

अभी हर कोई घर बैठे पैसे कमाना चाहता है। घर से ही काम करना चाहता है और पैसे कमाना चाहता है। तो ऐसे में घर बैठे पैसे कमाने का बहुत सारे रास्ते है। लेकिन उसमें से एक है Youtube. यूट्यूब से आप अच्छा - खासा पैसा काम सकते है। एक जॉब और यूट्यूब दोनों समान से। जॉब से आप उतने ही पैसे सकते है जितना आप यूट्यूब से कमा सकते है। यूट्यूब एक बहुत ही अच्छा प्लेटफार्म है जहाँ से आप घर बैठे पैसे कमा सकते है। लेकिन इसमें भी आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। 

Also Read - How to Improve Your Video Quality on Youtube हिंदी


अभी बहुत कोई यूट्यूब में अपना चैनल बना रहे है। कोई Tech चैनल तो कोई Gaming चैनल। बहुत सारे टॉपिक है आप किसी भी तरह का यूट्यूब चैनल बना सकते है। तो यहाँ पर आप चैनल तो बना लिए लेकिन उसमें आपको बहुत मेहनत करनी पड़गी। आपको थंबनेल बनाना पड़ेगा। आपको डिस्क्रिप्शन अच्छा से देना होगा। टैग्स आपको लगाने होंगे और भी बहुत कुछ आपको करना होगा। अगर आप ये सब अच्छे से देते है तो आपका वीडियो वायरल होने का चांस ज्यादा है। वायरल मतलब उतना वायरल नहीं थोड़ा आपका चैनल ग्रो करेगा। लेकिन अगर आप बेगजनर्स है तो आपको ये सब सीखना है। आप उतना अच्छे से पता नहीं होता है। तो ये सब काम पहले में आपके लिए थोड़ा हार्ड होगा। लेकिन बाद में सब ठीक हो जायेगा।

तो आज के इस लेख में हम जानने वाले है की आप ये सब को कैसे ठीक कर सकते है। आज मैं आपको एक ऐसा App के बारे में बताने वाला हूँ जो की आपको गाइड करेगा की आप अच्छे से काम कर रहे है की नहीं। ये सिर्फ बेगजनर्स के लिए है। पहले में लोगों को पता नहीं होता है। तो आज मैं आपको अच्छे से समझूंगा इसके बारे में और बहुत आसान भाषा में आपको समझाने वाला हूँ।



सबसे पहले हम इस App का नाम जानते है। तो इस App का नाम है Tubebuddy. आप इस App को यहाँ से ही डाउनलोड कर सकते है। आपको ये App गाइड करेगा। सब कुछ आपको बतायेगा की आपका ये सही है की नहीं। बहुत ही छोटा App है आप इसे प्ले स्टोर या App स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। तो इसमें क्या - क्या खास फीचर्स है। 

सबसे पहले आपको इस डाउनलोड करना है। उसके बाद आपको इसमें अपना यूट्यूब चैनल ऐड करना है। सब कुछ आप इसमें देख सकते है। जो - जो आप YT Studio में देख सकते है। सबसे खास बात इस App कि जो की है आप इसमें लाइव व्यूज देख सकते है। तो यहाँ पर आपको क्या करना है। जिस भी वीडियो का आपको चेक करना है की इसमें क्या गलती है या फिर क्या सही है। आपको उसमें क्लिक करना है। उसके बाद आप सब कुछ देख सकते है उस वीडियो से सम्बंधित। 


सबसे पहले कैटेगरी में आपको SEO करना है। यहाँ आपको बतायेगा की आपका थंबनेल कैसा है। आपके टाइटल में टैग्स है की नहीं। डिस्क्रिप्शन में टैग्स है की नहीं। टाइटल का लेंथ कितना है , टैग्स का लेंथ कितना है। आप उसमें क्या - क्या ऐड किये है कैप्शन, कार्ड्स और एण्डस्क्रीन। आप ये सब भी Add करना है। उसके बाद आप प्लॉइस्ट्स ऐड किये है की नहीं। सोशल मीडिया में आपने वीडियो को शेयर किया है की नहीं। ये सब आपका वहाँ पर करना है। आपको सब कुछ बतायेगा करने के लिए। 

उम्मीद करता हूँ की आपको ये लेख पसंद आयी होगी। आपको मेहनत करनी होगी तभी आप कुछ कर पाएंगे। अगर आपको ये लेख पसंद आयी है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये और मुझे कमेंट करके बताइये की आपको ये लेख कैसे लगी।

Post a Comment

0 Comments

Search